Headline • रामकथा पर झूमे शिवपाल, कहा-समय बताएगा कौन किसके साथ है• साथ में बीड़ी पी रहे दोस्त की जेब में पैसा देखा तो लालच आ गया, ईंट मारकर हत्या कर पैसे ले लिए• शिकायत करने पर नहीं सुनी लेकिन जब आत्मदाह करने पहुंचा गरीब आदमी तो तुरंत जांच बैठा दी• चंद्रशेखर रावण और मदनी में गोपनीय बातचीत, शेरसिंह राणा ने भी पेश कर दी चुनौती• राजा भैया के पिता और प्रशासन में ठनी ! मोहर्रम के दिन भंडारे के कार्यक्रम में प्रशासन ने लगाई रोक• तीन तलाक पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला,अध्यादेश को दी मंजूरी• शामली : मठुभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार, एक को लगी गोली, 10 लाख कैश बरामद • दरोगा के बेटे ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, मां की बीमारी के चलते डिप्रेशन में था• बीजेपी विधायक देवेंद्र राजपूत की दबंगई, बिजली विभाग के जेई को पीटा,वीडियो वायरल• बहराइच में बुखार का कहर, 45 दिनों में 70 बच्चों की मौत• 'समाचार प्लस' की खबर का असर,विकिपीडिया ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का निक नेम 'झांपू' हटाया• ब्लॉक प्रमुख से फोन पर मांगी गई 5 करोड़ की रंगदारी, न देने पर जान से मारने की धमकी• कानपुर : रैगिंग को लेकर भिड़े मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र,आधा दर्जन घायल• मेरठ : पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश को लगी गोली• एशिया कप में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराकर सभी को चौकाया• राज्यपाल ने की योगी सरकार की प्रशंसा, कहा-डेढ़ साल में बहुत बेहतर हुई है कानून-व्यवस्था• कांग्रेसियों ने लोगों को लॉलीपॉप बांटकर पीएम की 557 करोड़ की योजनाओं का उड़ाया मजाक• इलाहाबाद ने नहीं निकलेगा मुहर्रम का जुलूस, ताजिएदारों ने गड्ढों के कारण लिया फैसला• लड़कियों से जबरन सेक्स करवाता था होटल का मैनेजर, रुद्रपुर में सेक्स रैकेट का खुलासा• बीजेपी विधायक लोनी पुलिस पर लगाया परिवार को परेशान करने का आरोप, पहले भी उठाया था मुद्दा• महज 4 साल की उम्र में करता है लाजवाब घुड़सवारी, दूर-दूर से आते हैं बच्चे के हुनर को देखने• पेट्रोल पम्प मैनेजर ने दिखाया साहस, ग्रामीणों के साथ मिलकर पकड़ा लूटकर भाग रहे एक बदमाश को• प्रदर्शन कर रहे सवर्ण समाज के लोगों से बीजेपी सांसद ने कहा, आप अकेले किसी को जीता नहीं सकते हो• तेज बुखार के चलते खाना बनाने से इनकार किया तो शौहर ने दे दिया तीन तलाक, सामूहिक में हुआ था निकाह• 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का पहला पोस्टर आया सामने, जबरदस्त लुक में नजर आएं अमिताभ बच्चन


नई दिल्लीः एशिया कप में ग्रुप बी के मुकाबले में पिछले दिनों टेस्ट दर्जा हासिल करने वाली अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर करते हुए अपने से कहीं अनुभवी श्रीलंका को 91 रन से हराकर सभी को भौंचक्का कर दिया।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए रहमत शाह (72) की पारी से 50 ओवरों में सभी विकेट खोकर 249 रन बनाए। जवाब में, अनुभवी श्रीलंकाई 41.2 ओवरों में सिर्फ 158 पर ही सिमट गए।

अफगानिस्तान के लिए राशिद खान, मुजीब-उर-रहमान और नबी ने दो-दो विकेट लिए। रहमत शाह को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी चुनने के बाद ठीक-ठाक स्कोर खड़ा करते हुए श्रीलंका को जीत के लिए 250 रनों का लक्ष्य दिया। अफगानिस्तान के लिए रहमत शाह ने 72 रन की पारी खेली, तो बाकी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने 34, हसनाउल्लाह ने 45 और हसमथुल्लाह शाहिदी ने 37 रन का योगदान दिया।

इससे अफगानिस्तानी टीम 50 ओवरों में सभी विकेट खोकर 249  रनों तक पहुंचने में कामयाब रही। अफगानिस्तान के पुछल्ले एक के बाद एक करके विकेट गंवाते रहे। और उसके आखिरी पांच विकेट सिर्फ 29 रन के भीतर आउट हो गए।

अगर उसका निचला क्रम न चरमराता है, तो अफगान टीम और भी ज्यादा रन बना सकती थी। श्रीलंका के लिए थिसारा परेरा ने 5 विकेट लिए, तो धनंजय ने दो बल्लेबाजों को आउट किया।

अफगानी ओपनरों मोहम्मद शहजाद (34) और हसनुल्लाह जनात (45) ने गजब के कॉन्फिडेंस दिखाया। अगर अफगानिस्तान टीम 249 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही, तो इसके पीछे एक वजह यह रही कि उसके दोनों ओपनरों ने पहले विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की।

 

इलाहाबादः राज्यपाल राम नाइक ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर संतोष जाहिर किया है।  राज्यपाल का कहना है कि पिछले डेढ़ सालों में पहले के मुताबिक कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में संगठित रुप से अपराध करने वालों के खिलाफ चलाये गये अभियान का असर दिख रहा है। यूपी में अब जमीन और रेप संबंधी मामलों में पहले के मुकाबले कमी आई है। 

राज्यपाल ने प्रदेश की काननू व्यवस्था में और सुधार के लिये प्रदेश सरकार को कड़े कदम उठाने को कहा है।

राज्यपाल राम नाइक राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिये आज इलाहाबाद पहुंचे थे। जहां उन्होंने छात्रों को भी संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले यूपी की शिक्षा व्यवस्था को नकल का कैंसर हो गया था। जिसमें अब सुधार हुआ है और अब सभी जगह नकल विहीन परीक्षाएं हो रही हैं।

राज्यपाल राम नाइक ने योगी आदित्यानाथ के नेतृत्व वाली प्रदेश की बीजेपी सरकार के कार्यों की सराहना की।

 

दुबईः एशिया कप का आगाज शनिवार को दुबई में होने जा रहा है। इग्लैंड के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम के मनोबल को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इस टूर्नामेंट में विराट नहीं खेल रहे हैं।

टूर्नामेंट में शामिल सभी 6 टीमें दुबई पहुंच चुकी हैं। गुरुवार शाम को भी टीम इंडिया भी रोहित शर्मा की कप्तानी में दुबई पहुंची। इसके बाद शुक्रवार को टीम इंडिया ने अभ्यास भी किया। 

टूर्नामेंट में 19 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो वाला है। अभ्यास सत्र के दौरान एक ऐसा घटना घटी जिससे आपको ये अंदाजा हो जाएगा कि भारत और पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को होने वाला मुकाबला किस कदर धमाकेदार होने जा रहा है।

इसमें दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच एक बार फिर जोरदार टक्कर देखने को मिलेगी। शुक्रवार को जब टीम इंडिया अभ्यास कर रही थी तब अचानक से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक भारतीय खिलाड़ियों के बीच पहुंच गए। वह कुर्सी पर बैठे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मिलने पहुंचे थे।

लेकिन इस बीच शोएब का सामना टीम इंडिया की इस टूर्नामेंट में कमान संभाल रहे रोहित शर्मा से हुआ। दोनों के बीच आंखों-आंखों में इशारा तो हुआ लेकिन किसी ने भी एक दूसरे की तरफ हाथ नहीं बढ़ाया जबकि दोनों एक दूसरे के बेहद करीब थे।

इसके बाद रोहित से आगे बढ़कर शोएब धोनी के पास पहुंच गए। शोएब ने धोनी से हाथ मिलाया। धोनी वहीं बैठे रहे और शोएब के साथ बातचीत करने लगे। इस बीच एक बार फिर पानी पीते हुए मलिक रोहित की तरफ मुड़े लेकिन मलिक ने उनकी तरफ हाथ नहीं बढ़ाया। रोहित इस दौरान अपने अभ्यास में जुटे रहे। 

 

मुरादाबादः  जनपद के एक छोटे से कस्बा कुन्दरकी में एक छोटी सी उम्र का बच्चा हवा से बातें करता है। ये ही नहीं अपने करतब भी दिखता है। जो बच्चे इस उम्र में स्कूल भी सही तरह से जाना नहीं सिख पाते हैं उस उम्र में कुंदरकी के रहने वाला बच्चा असद घोड़े पर बैठकर हवा से बातें करता है। 

जब ये बच्चा घुड़सवारी करता है तो आसपास के गांव के लोग देखने के लिए उस मैदान पर आ जाते है और लोग असद के हुनर को सलाम करते हैं।

कहते है कि हौसलों के आगे हर दरिया छोटा पड़ जाता है। यह कहावत को सात वर्ष के असद ने सही साबित कर दिया। कुंदरकी कस्बे के रहने वाले असद की कुशल घुड़सवारी देखकर इसके हुनर को सलाम कर रहा है। 7 वर्ष का असद कक्षा 2 का छात्र है और 4 साल की उम्र से घुड़सवारी कर रहा है।

असद के ताऊ अजीज अहमद को पहले से ही घोड़े पालने का शौक है। ताऊ के भरोसे ने इस बालक के कॉन्फिडेंस को और बढ़ा दिया और देखते ही देखते असद छोटी सी उम्र में  कुशल घुड़सवार बन गया।

घोड़े की पीठ पर बिना किसी डर के होने वाले सवार असद ने बताया कि घुड़सवारी से उसको डर नहीं लगता बल्कि मजा आता है। असद को तेज रफ्तार से घोड़े चलाना पसंद है।  

असद ने घुड़सवारी के शौक से ही आगे बढ़कर जीवन में नाम कमाने का सपना बना लिया है। अशद के ताऊ अजीज अहमद कहते हैं जब दूर दूर से लोग इस बच्चे की घुड़सवारी को देखने के लिए कुंदरकी आते हैं तो उन्हें अपने भतीजे असद और उसके हुनर पर गर्व होता है। वह चाहते हैं की असद का एडमिशन घुड़सवारी के किसी अच्छे ट्रेनिंग सेंटर में हो जाए जिससे यह बच्चा अपने नगर अपने जिले और अपने प्रदेश का नाम रोशन कर सकें।

 

बस्तीःलोकसभा चुनाव की सरगर्मी चालू होते ही बड़े नेताओं ने कमान थाम लिया है। बस्ती जिले से समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता राजकिशोर सिंह ने भी ताल ठोंक दिया है।

इसकी शुरुआत दंगल कुश्ती के बहाने हुई है। हर्रैया विधानसभा इलाके में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में राजकिशोर सिंह ने ऐलान किया कि वे भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। 

सूबे के पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह ने आल इंडिया दंगल के आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। देश के विभिन्न राज्यों से अपना जौहर दिखाने आये पहलवानों ने भरपूर दमखम दिखाया।

घाघरा नदी के दयार गौरिया नयन में आयोजित दंगल में इलाके के लोगों को इकट्ठा कर विरोधियों को खुद की ताकत को आजमाने का दांव चल दिया।

अब देखना है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव राजकिशोर सिंह की इच्छा को पूरी करते है या फिर..।

 

फ़टाफ़ट खबरे

 

live-tv-uttrakhand

live-tv-rajasthan

ब्लॉग

लीडर

  • उमेश कुमार

    एडिटर-इन-चीफ,समाचार प्लस

    उमेश कुमार समाचार प्लस के एडिटर इन चीफ हैं।

  • प्रवीण साहनी

    एक्जक्यूटिव एडिटर

    प्रवीण साहनी पत्रकारिता जगत का जाना-माना नाम और चेहर...

आपका शहर आपकी खबर

वीडियो

हमारे एंकर्स

शो

:
:
: